रामीन ने बहुत सही बात in sort story

Share:


                                                        रामीन ने बहुत सही बात 


  रामीन ने बहुत सही बात कही थी । " बस तुम शुरू हो गई । " शाइस्ता ने बेटी को घूरा । " क्यों मम्मा ग़लत थोड़ी कह रही हूं । हम दूसरों को तो इल्ज़ाम देते हैं लेकिन वक्त आने पर खुद भी वैसे ही हो जाते हैं । मैं तो आपके बारे में भी कहती हूं कि आज आप मेरी शादी की वजह से परीशान हैं लेकिन राफे भाई के लिए आपको भी हर लिहाज से परफेक्ट लड़की चाहिए होगी फिर आप किसी मामूली सी कमी पर भी समझौता नहीं करेंगी । " " देख रही हो अमीना ! मेरी बेटी को ..... क्या राय रखती है मेरे बारे में । " शाइस्ता ने शिकायत लगाई । " फेक्ट इज फैक्ट मम्मा ! यह आन्टी जो अभी इतनी परीशानी में उठ कर गई हैं । मुझे यकीन है आपने इनकी परीशानी को दिल से महसूस किया होगा । आप खुद आज फल इसी परीशानी से गुज़र रही हैं । क्योंकि आज कल आप बेटी की मां बनी हुई हैं । लेकिन जब आप मुझसे निवट कर बेटे का रिश्वा ढून्ढने निकलेंगी तो आप उन आन्टी की बेटी जैसी लड़की को कुबूल नहीं करेंगी । अमीना आन्टी ने अभी यही बताया है ना कि वह लड़की आज की खूबसूरती की कसौटी पर पूरी नहीं उतरती मेरी तरह । " रामीन कुछ कड़वी हुई थी । मैं ने गोर से उसे देखा । आज यह शोख लड़की कुछ सन्जीदा नजर आ रही थी । अगर इसे भी मिसेज नईम की बेटी की तरह रिजेक्ट किया गया तो यह भी खुद पर से अपना एतमाद सो बैठेगी । मैं ने दुख से सोचा था ।

No comments